IPL 2024: Who is Sameer Rizvi जिन्हे 20 लाख की बेस प्राइज से 42 गुना ज्यादा 8.4 करोड़ रुपये में चेन्नई सुपर किंग्स ने ख़रीदा

क्रिकेट में सबसे चहेती टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का मिनी ऑक्शन दुबई में हुआ। वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे रिच लीग के ऑक्शन इतिहास में ऐसे कईं खिलाड़ी हैं, जिन्हें रातों-रात करोड़पति बनने का मौका हाथ लगा। और आज भी एक ऐसा इतिहास बना जिसमें एक अनजान से चेहरे समीर रिजवी की किस्मत दुबई में हुए आईपीएल 2024 ऑक्शन में चमक गयी। कौन हैं समीर रिजवी?
Sameer Rizvi के बारे में रोचक 5 फैक्ट्स:
patrika today
IPL 2024 uncapped player Sameer Rizvi bought at 8.4cr by CSK
  1. 20 साल के समीर रिजवी उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हैं। उत्तर प्रदेश के टी20 लीग में कानपुर सुपरस्टार्स टीम की तरफ से खेलते हुए उन्होंने हाहाकार मचा दिया, जहां उन्होंने केवल 9 पारी में 50 से भी ज्यादा की औसत और 455 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 2 शतक भी जड़े। इसके चलते वह नज़रों में आये।
  2.  यूपी प्रीमियर लीग में मचा चुके हैं धमाल:हाल ही में खेली गई उत्तर प्रदेश टी20 लीग में समीर का बल्ला जमकर बोला। टूर्नामेंट में कानपुर सुपरस्टार के लिए खेलते हुए समीर ने 10 मैचों में 50.56 की औसत और 188.8 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से 455 रन स्कोर किए थे।  समीर छक्के चौके लगाने में माहिर हैं और यूपी लीग के 10 मैचों में समीर के बल्ले से 38 चौके और 35 छक्के निकले थे। 
  3. अनकैप्ड समीर रिजवी बने रातों-रात करोड़पति: IPL 2024 मिनी ऑक्शन में उत्तर प्रदेश के इस 20 साल के क्रिकेटर को चेन्नई सुपर किंग्स के महेन्द्र सिंह धोनी की टीम ने समीर रिजवी पर बड़ा दांव खेलते हुए 8.4 करोड़ रुपये में अपने साथ कर लिया। उनका बेस प्राइज़ महज़ 20 लाख रुपये था और 20 लाख की बेस प्राइज से 42 गुना ज्यादा 8.4 करोड़ रुपये में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीद लिया। अब इस क्रिकेटर का जीवन पूरी तरह से बदलने वाला है। 
  4. अच्छे दोस्त हैं रिंकू सिंह और समीर रिजवी: उन्हें उत्तर प्रदेश की राज्य टीम से डेब्यू कैप रिंकू सिंह के हाथों मिली थी। बताया जाता है कि रिंकू सिंह और समीर रिजवी बहुत ही अच्छे दोस्त हैं।
  5. टीम के हैं राइटी रैना: वहीं इनके खेलने के तरीके और खतरनाक बल्लेबाजी के चलते इन्हे सुरेश रैना की तरह माना जाता है। इन्हें अपनी टीम का राइटी रैना भी कहा जाता है। इस खिलाड़ी को सुरेश रैना की आईपीएल टीम ने ही मौका दिया है। 

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top