Ronaldo, Messi और Lebron, सब को पछाड़ कौन है ये मोस्ट सर्च्ड एथलिट | जानिए नैट वर्थ

डेमर हैम्लिन, एक उभरते हुए फुटबॉल खिलाड़ी, की अनुमानित नेट वर्थ 2023 में लगभग $3 मिलियन (24 करोड़है।

Damar hamlin net worth,most searched athlete
Damar Hamlin, most googled person 2023

Damar Hamlin (डेमर हैम्लिन) खेलते हैं Buffalo Bills के लिए, जो की USA के National Football League में एक टीम है । ये 6 फ़ीट के एथलीट को 2021 NFL ड्राफ्ट में Buffalo Bills ने चुना और NFL में कदम रखने से पहले, वह यूनिवर्सिटी ऑफ़ पिट्सबर्ग से पढ़ाई कर रहे थे।

ये 25 साल के हैं और खेलते हैं एक पोज़िशन में जिसे 'सेफ्टी' कहते हैं। सेफ्टी एक डिफेंसिव पोज़िशन है और गेम्स में, सेफ्टी अक्सर आख़िरी रक्षा की लाइन होता है। इसका मतलब काफी सिम्पल होता है: बॉल को आपके पीछे नहीं जाने देना।

डेमर हैम्लिन 2023 में Google पर सबसे ज्यादा सर्च में टॉप क्यों? 

  • इस साल 2 जनवरी, 2023Monday Night Football game में, बफ़ालो बिल्स के हैम्लिन ने एक मैच के दौरान सिनसिनाटी बेंगल्स के टी हिगिंस के साथ एक टैकल किया। हिगिंस के राइट शोल्डर ने हैम्लिन को छाती में हिट किया। टैकल के तुरंत बाद, सब कुछ ठीक लग रहा था, लेकिन कुछ टाइम बाद वे पीछे झुक कर फ़ील्ड पर बेचैनी से लेट गए। पता चला उन्होंने कार्डिएक अरेस्ट का सामना किया।
  • गिरने के बाद, कई NFL खिलाड़ी और टीमें तुरंत सोशल मीडिया पर अपना समर्थन और प्रार्थनाएँ करने लगी। फैंस के बीच "प्रे फॉर डेमर" वायरल हो गया। और यही वजह रही जिसके कारण दमार को काफी सर्च किया गया। 
आईये जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ बातें:

1) नायगारा फॉल्स को 3 जनवरी को शाम को नीले में रौंगत में प्रकाशित किया गया, हैम्लिन के समर्थन में।

2) 15 मई 2023 को, हैम्लिन को जॉर्ज हैलस अवॉर्ड मिला, जो NFL खिलाड़ी, कोच, या स्टाफ सदस्य को, जो सबसे अधिक परेशानी को पार करके सफलता हासिल करता है उसे दिया जाता है।  

3) फुटबॉल करियर के अलावा, हैम्लिन एक फैशन उद्यमिता भी हैं, जिन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ पिट्सबर्ग में रहते हुए फैशन लाइन, "चेसिंग मिलियन्स," (chasing millions) शुरू की थी। 

4) 2020 में, हैम्लिन ने अपने होमटाउन, पेन्सिल्वेनिया में हर साल चैरिटी Christmas toy drives का संगठन करना शुरू किया था।

हैम्लिन के 2020 खिलौना ड्राइव के लिए गोफंडमी अभियान का लक्ष्य $2,500 था, लेकिनजनवरी को जब हैम्लिन गेम के बीच हार्ट अटैक का शिकार हुए उसके बाद इस चैरिटी में 12 जनवरी 2023 तक, यह राशि  $8.7 मिलियन तक पहुंच गई थी, जो की 72 करोड़ से भी ज़्यादा की है। और हैम्लिन के सपोर्ट के लिए फैंस का यह कंट्रीब्यूशन सिर्फ 10 दिन के अंदर ही इकट्ठा हो गया था।



#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top